manjurajpatrika

23 अक्टूबर को कांग्रेस ज्वाइन करेंगे गुजरात के ओबीसी नेता अल्पेश ठाकोर

हार्दिक पटेल गुजरात में पाटीदारों के लिए आरक्षण आंदोलन चला रहे हैं. बीजेपी से वो नाराज हैं. वहीं अल्पेश ठाकोर भी गुजरात मीडिया में छाए हैं,...

हार्दिक पटेल गुजरात में पाटीदारों के लिए आरक्षण आंदोलन चला रहे हैं. बीजेपी से वो नाराज हैं. वहीं अल्पेश ठाकोर भी गुजरात मीडिया में छाए हैं, वो एससी-एसटी-ओबीसी मंच के अध्यक्ष हैं तो जिग्नेश मेवाणी गुजरात में दलित युवा नेता हैं.
अहमदाबाद: गुजरात की सियासी सरगर्मी बढ़ गई है. ओबीसी के बड़े नेता अल्पेश ठाकोर ने कहा है कि वह 23 तारीख को कांग्रेस ज्वाइन करेंगे. बता दें कि 23 अक्टूबर को राहुल गांधी अहमदाबाद पहुंच रहे हैं. सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस के टिकट पर अल्पेश बनासकांठा के वाव सीट से विधानसभा चुनाव लड़ सकते हैं.

कांग्रेस ने गुजरात चुनाव को देखते हुए पाटीदार नेता हार्दिक पटेल, अल्पेश ठाकोर और दलित नेता जिग्नेश मेवाणी को साथ आने का न्योता दिया. गुजरात चुनाव में विभिन्न समुदायों से समर्थन मिलने की उम्मीद जताते हुए प्रदेश कांग्रेस ने इन्हें आमंत्रित किया. हालांकि हार्दिक पटेल ने कहा है कि वो चुनाव नहीं लडेंगे.

हार्दिक पटेल गुजरात में पाटीदारों के लिए आरक्षण आंदोलन चला रहे हैं. बीजेपी से वो नाराज हैं. वहीं अल्पेश ठाकोर भी गुजरात मीडिया में छाए हैं, वो एससी-एसटी-ओबीसी मंच के अध्यक्ष हैं तो जिग्नेश मेवाणी गुजरात में दलित युवा नेता हैं.

इन नेताओं के अलावा कांग्रेस ने शरद पवार के नेतृत्व वाली एनसीपी और राज्य से जेडीयू के एकमात्र विधायक छोटू भाई वसावा को साथ लाने के लिए चुनाव से पहले गठबंधन का संकेत दिया है.

राज्य कांग्रेस प्रमुख भरतसिंह सोलंकी ने भरोसा जताया कि इन नेताओं के समर्थन और आशीर्वाद से पार्टी कुल 182 सीटों में 125 से ज्यादा सीटें आसानी से जीत जाएगी. सोलंकी ने कहा, ‘‘हालांकि बीजेपी चुनाव जीतने के लिए पूरी कोशिश कर रही है पर गांधीनगर के लिए कांग्रेस के विजय मार्च को रोकने में उसे सफलता नहीं मिलेगी. ’’

कांग्रेस नेता ने कहा, ‘‘जिस कारण के लिए हार्दिक पटेल लड़ रहे हैं हम उसका सम्मान करते हैं. मैं हार्दिक से चुनावों के दौरान कांग्रेस का समर्थन करने की अपील करता हूं. अगर वह भविष्य में चुनाव लड़ना चाहें तो हम उन्हें टिकट देने के लिए भी तैयार हैं.’’ उन्होंने कहा, ‘‘इसी तरह हमने अल्पेश ठाकोर और जिग्नेश मेवाणी को भी कांग्रेस के साथ हाथ मिलाने के लिए आमंत्रित किया है . मैंने छोटू वसावा को भी कांग्रेस का समर्थन करने के लिए आमंत्रित किया है जिन्होंने राज्य सभा चुनावों में हमारी मदद की थी. ’’

भरतसिंह सोलंकी ने कहा कि एनसीपी ने राज्यसभा चुनावों में कांग्रेस को धोखा दिया था लेकिन वो गुजरात से बीजेपी को उखाड़ फेंकना चाहते हैं तो पार्टी के दरवाजे अभी भी उनके लिए खुले हैं.
Reactions: 

Related

State News 4882790352274117382

Post a Comment

emo-but-icon

Popular

item