manjurajpatrika

अफसरों के साथ सीएम योगी का दिवाली मिलन समारोह

लखनऊ: इस बार यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आवास पर दिवाली मिलन समारोह का आयोजन हुआ, इस मौके पर यूपी के बड़े अफसर वहां पहुंचे. सी...

लखनऊ: इस बार यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आवास पर दिवाली मिलन समारोह का आयोजन हुआ, इस मौके पर यूपी के बड़े अफसर वहां पहुंचे. सीएम योगी के आवास पर यह दिवाली मिलन समारोह एक घंटे तक चला. चाय, कॉफी के साथ मिठाई और लड्डू का भी इंतजाम किया गया था.

दिवाली मिलन से सिर्फ़ दो घंटे पहले ही सीएम के घर से अधिकारियों को फोन किया गया था. इसीलिए योगी आदित्यनाथ के बंगले पर कम ही अफ़सर पहुंच पाए. हालांकि जो भी अफसर लोग पहुंचे वो वक्त से पहले वहां पहुंच गए थे. इन्हें जनता दर्शन हॉल में बैठाया गया. अधिकतर अफसर एक-एक फूल का बुके लेकर पहुंचे थे. पीएम नरेंद्र मोदी की पहल के बाद यूपी में भी बड़े-बड़े गुलदस्ते देने लेने का चलन ख़त्म हो गया है.

एक सीनियर और चर्चित महिला आईएएस अधिकारी गुलाब के कई फूल लेकर आई थीं. वहां जो लोग ख़ाली हाथ आ गए थे, उन्हें इस महिला अफसर ने सीएम को देने के लिए फूल दिए. इनके पति भी सीनियर आईएएस अफसर हैं और सीबीआई जांच के चक्कर में जेल भी जा चुके हैं.

लखनऊ के डीएम, एसएसपी, आईजी, कमिश्नर समेत कई विभागों के प्रमुख सचिव, सचिव और विशेष सचिव रैंक के अफसर दिवाली मिलन में मौजूद थे. इसके साथ ही डीजीपी, इंटेलिजेंस के डीजी, एडीजी लॉ एंड ऑर्डर समेत कई आईपीएस अधिकारी भी वहां मौजूद थे.

दिवाली मिलन समारोह के तय समय से सीएम योगी थोड़ी देर से पहुंचे. सबने बारी बारी से अपने फूल सीएम को भेंट कर दीपावली की शुभकामनायें दीं. एक सीनियर आईएएस अधिकारी ने योगी को तुलसी का पौधा उपहार में दिया तो ख़ुश होकर योगी बोले, “आपने तो पूरी संजीवनी बूटी दे दी हमें.”

सीएम योगी ने भी सबको दीपावली की बधाई दी. उनके सामने अधिकारी दो अलग-अलग ग्रुप में बैठे थे. सीएम योगी ने फिर छोटा सा भाषण दिया लेकिन चर्चा सिर्फ अयोध्या की दीवाली की होती रही. वे इस कार्यक्रम के सफल आयोजन से बड़े ख़ुश थे. सीएम योगी ने कहा “ अयोध्या का बड़ा अच्छा संदेश गया है, सबने इसकी प्रशंसा की है, मीडिया में भी इसका अच्छा मैसेज गया है, लोगों ने भी इसे अपना मान कर सहयोग किया.”

सीएम ने अयोध्या में दीवाली कार्यक्रम के आयोजन की अगुवाई करने वाले सीनियर आईएएस अधिकारी की पीठ थपथपाई और बेहतर इंतजाम के लिए योगी ने यूपी पुलिस की भी तारीफ की.
Reactions: 

Related

Uttar Pradesh 7774340810311286478

Post a Comment

emo-but-icon

Popular

item