manjurajpatrika

2014 के लोकसभा चुनावों में नरेंद्र मोदी की जीत का आधा श्रेय राहुल गांधी को जाता है- राज ठाकरे

महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) के प्रमुख राज ठाकरे ने कहा है कि लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद मोदी की जीत का आधा श्रेय राहुल गांध...

महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) के प्रमुख राज ठाकरे ने कहा है कि लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद मोदी की जीत का आधा श्रेय राहुल गांधी को जाता है क्योंकि गुजरात के तत्कालीन मुख्यमंत्री का उनके (राहुल) द्वारा मजाक उड़ाया जाना मतदाताओं को रास नहीं आया।
ठाकरे ने कहा कि वर्तमान रुख और रिपोर्ट संकेत करते हैं कि सत्तारुढ़ बीजेपी गुजरात में आगामी विधानसभा चुनाव हार सकती है।

उन्होंने कल्याण में शुक्रवार रात पत्रकारों से कहा, ‘‘2014 के आम चुनाव में नरेंद्र मोदी की जीत का आधा श्रेय कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को जाता है। जिस तरह उन्होंने चुनाव अभियान के दौरान मोदी का मजाक उड़ाया, उससे मोदी को चुनाव जीतने में मदद मिली।’’ उन्होंने कहा कि बाकी में 15 फीसदी सोशल मीडिया, करीब 10-20 फीसदी भाजपा कार्यकर्ता और आरएसएस को भी श्रेय जाता है और बाकी मोदी के निजी करिश्मे की वजह से हुआ।

राज ठाकरे का बयान ऐसे समय में आया है जब शिवसेना सांसद संजय राऊत ने कहा है कि राहुल गांधी देश का नेतृत्व करने में सक्षम हैं और मोदी लहर खत्म हो चुकी है। राऊत ने कहा, ‘‘कांग्रेस नेता राहुल गांधी देश का नेतृत्व करने में सक्षम है। उन्हें पप्पू कहना गलत है।’’ गुजरात चुनाव के बारे में राज ठाकरे ने कहा, ‘‘हाल के रुख और रिपोर्ट संकेत करते हैं कि सत्तारुढ़ दल के चुनाव हारने की संभावना है। मोदी की जनसभाओं के कुछ दृश्य जो सामने आ रहे हैं, दर्शाते हैं कि लोग उनके भाषण के बीच में ही समूह में जा रहे हैं जो पहले कभी नहीं हुआ। इससे भी व्यक्ति को संदेश तो मिल ही जाता है। ’’ उन्होंने कहा कि यदि भाजपा को 150 से अधिक सीटें भी मिल जाती हैतो इसे ईवीएम का चमत्कार ही समझा जाना चाहिए।
Reactions: 

Related

State News 4549873052726097931

Post a Comment

emo-but-icon

Popular

item