manjurajpatrika

आईएएस बनने की चाहत में नकल करता पकड़ा गया आईपीएस अधिकारी

यूपीएससी मेन्स यानि संघ लोक सेवा आयोग की मुख्य परीक्षा में एक आईपीएस अधिकारी को नकल करते हुए पकड़ा गया है. मामला चेन्नई का है. वह ब्लूटुथ...

यूपीएससी मेन्स यानि संघ लोक सेवा आयोग की मुख्य परीक्षा में एक आईपीएस अधिकारी को नकल करते हुए पकड़ा गया है. मामला चेन्नई का है. वह ब्लूटुथ डिवाइस की मदद से अपनी पत्नी से जुड़े थे जो उनकी मदद कर रही थीं. सफीर करीम नाम के इस आईपीएस पर धारा 420 के तहत कार्रवाई की जा रही है.

खबर के मुताबिक सफीर 2004 में आईपीएस बने थे और इस बार आईएएस बनने के लिए परीक्षा दे रहे थे. वह तमिलनाडु के नांगुनेरी में बतौर एसपी तैनात हैं. वह परीक्षा के दौरान अपनी पत्नी से सवालों के जवाब पूछ रहे थे. ऐसा करते हुए उन्हें एग्जाम हॉल में तैनात अधिकारियों ने देख लिया.

इसके बाद उन्हें हिरासत में ले लिया गया. खबर के मुताबिक उनकी पत्नी को भी हिरासत में लिया गया है. आरोप यदि जांच में सही पाए जाते हैं तो दोनों के खिलाफ धारा 420 के तहत कार्रवाई की जाएगी. सुबूत के रूप में पुलिस के उनके पास से ब्लूटुथ डिवाइस भी मिला है.

देश के 24 केंद्रों में यूपीएससी मेन्स की परीक्षा हो रही है. यह परीक्षा 3 नवंबर तक होगी और इस एग्जाम में 763 उम्मीदवार परीक्षा देंगे. इस मामले से ये बात तो साफ है कि आईएएस बनने के लालच में करीम अब अपनी वर्दी पर भी दाग लगा बैठे हैं.
Reactions: 

Related

Tamilnadu 9134672621164718451

Post a Comment

emo-but-icon

Popular

item