manjurajpatrika

सोमालिया: होटल के बाहर आत्‍मघाती हमले में 25 की मौत, 30 घायल

मोगादिशू- सोमालिया की राजधानी मोगादिशू के एक लोकप्रिय होटल के बाहर हुए आत्मघाती हमले में 25 लोगों की मौत हो गई, जबकि 30 घायल हो गए। समाच...

मोगादिशू- सोमालिया की राजधानी मोगादिशू के एक लोकप्रिय होटल के बाहर हुए आत्मघाती हमले में 25 लोगों की मौत हो गई, जबकि 30 घायल हो गए। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, यह हमला रविवार को शुरू होने वाली मंत्रिमंडल की उच्चस्तरीय बैठक से पहले नासाहाब्लोड 2 होटल के बाहर शनिवार रात को हुआ। पुलिस के मुताबिक, सुरक्षाबलों और हमलावरों के बीच जारी गोलीबारी के बीच होटल से सरकार के एक मंत्री सहित 30 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया।

इसी स्थान पर पहले हमले के बाद दूसरा विस्फोट हुआ। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, दूसरा विस्फोट उस समय हुआ, जब बचाव दलों के होटल तक पहुंचने के लिए रास्ता खाली कराने हेतु एक ट्रक एक छोटे वाहन को खींच रहा था। आतंकवादी संगठन अल शबाब ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है। उल्लेखनीय है कि सोमालिया की राजधानी में ही कुछ दिनों पहले हुए अभी तक के सबसे शक्तिशाली विस्फोट में 276 लोग मारे गए थे और करीब 300 अन्य लोग घायल हो गए थे।

देश के सूचना मंत्री ने यह जानकारी दी थी। एक ट्वीट में सोमालियाई नेता अब्दीरहमान उस्­मान ने हमले को बर्बर करार दिया था। उन्होंने बताया था कि तुर्की और केन्या सहित कई देशों ने चिकित्सा सहायता की पेशकेश की। विदेश मंत्रालय सहित महत्वपूर्ण मंत्रालयों के निकट व्यस्त चौराहे को निशाना बनाकर किए गए ट्रक बम विस्फोट के बाद अस्पतालों में भारी भीड़ लग गई थीं। विस्फोट स्थल पर बड़ी संख्या में गुस्साए लोग एकत्रित हुए थे। वहीं, सोमालिया सरकार ने हमले को राष्ट्रीय आपदा करार देते हुए अल-कायदा से जुड़े चरमपंथी गुट अल-शबाब को इसके लिए जिम्मेदार ठहराया था।
Reactions: 

Related

World News 5653073403277045892

Post a Comment

emo-but-icon

Popular

item