manjurajpatrika

योगी का एलान, अब शहीद के परिजनों को 20 लाख के बजाए 40 लाख मिलेंगे

लखनऊ: दिवाली के दूसरे दिन यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने ड्यूटी के दौरान शहीद होने वाले पुलिसकर्मियों के परिजनों के लिए राहत भरी खबर दी ...

लखनऊ: दिवाली के दूसरे दिन यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने ड्यूटी के दौरान शहीद होने वाले पुलिसकर्मियों के परिजनों के लिए राहत भरी खबर दी है. योगी सरकार ने शहीद के परिवार को बतौर मुआवज़ा 20 लाख के बदले अब 40 लाख रूपये देने का एलान किया है.

मुआवज़े की राशि बढ़ाने के साथ ही शहीद पुलिस कर्मी के माता-पिता को अलग से 10 लाख रुपये देने का एलान किया है. अब तक ये राशि 5 लाख रुपये थी.

इस मौके पर सीएम ने कहा कि सूबे में अपराधियों पर लगाम लगाने के लिए पुलिस कार्रवाही कर रही है और पुलिस को इसमें कामयाबी भी मिल रही है.

योगी के मुताबिक अबतक अपराधियों और पुलिस के बीच 543 मुठभेड़ हुई हैं, जिसमें 22 अपराधी मारे गए हैं और 133 घायल हुए हैं. इन मुठभेड़ में 127 पुलिस वाले भी घायल हुए हैं.

इसके साथ ही अपर पुलिस अधीक्षक से लेकर चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारियों के भत्तों में बढ़ोत्तरी का प्रस्ताव भेजा गया है. अब साइकिल भत्ता की जगह मोटर साइकिल भत्ता मिलेगा जो 2160 रुपए प्रतिमाह किया जाएगा. लेकिन इसमें खास बात ये है कि सिपाही से लेकर इंस्पेक्टर तक को बराबर वाहन भत्ता मिलेगा.
Reactions: 

Related

Uttar Pradesh 2956641362029403877

Post a Comment

emo-but-icon

Popular

item