manjurajpatrika

थरूर की दिमागी हालत ठीक नहीं, बक रहे अनाप शनाप, मिस वर्ल्ड को बोला चिल्लर, फिर दी सफाई.

नई दिल्ली: कांग्रेस के दिग्गज नेता शशि थरूर को रविवार को मिस वर्ल्ड मानुषी छिल्लर के लिए 'चिल्लर' शब्द का प्रयोग करना भारी पड़ गय...

नई दिल्ली: कांग्रेस के दिग्गज नेता शशि थरूर को रविवार को मिस वर्ल्ड मानुषी छिल्लर के लिए 'चिल्लर' शब्द का प्रयोग करना भारी पड़ गया. उन्हें इसके लिए जबरदस्त आलोचनाएं झेलनी पड़ीं. इसके बाद अब थरूर ने अपने इस मजाकिया लहजे में की गई अपनी टिप्पणी पर सफाई दी है. थरूर ने रविवार को लोगों से शांत रहने का निवेदन किया.

बता दें कि 16 साल बाद इंतजार के बाद किसी भारतीय प्रतिभागी ने मिस वर्ल्ड का खिताब जीता है. शनिवार को चीन में आयोजित कार्यक्रम में मानुषी छिल्लर ने ये खिताब अपने नाम कर लिया. इसी के बाद लगातार मनीषा को बधाईयां मिलने लगीं. इसी दौरान शशि थरूर ने भी ट्वीट किया है. उन्होंने लिखा, ''हमारी मुद्रा के विमुद्रीकरण से कितनी गतली हुई! यह बीजेपी को समझना चाहिए कि भारत की नकदी दुनिया में श्रेष्ठ है, देखिए, हमारे चिल्लर तक को विश्व सुंदरी का खिताब मिल गया."

उनकी यह बात बहुत लोगों को अच्छी नहीं लगी. एक ट्विटर उपयोगकर्ता ने लिखा-"श्रीमान थरूर शर्म कीजिए. आपने हरियाणवी उपनाम छिल्लर का अपमान किया है और इसे मजाक के साथ जोड़ा है." दूसरे ट्विटर उपयोगकर्ता ने लिखा-"यह बिल्कुल मजाक की बात नहीं है. किसी के उपनाम का मजाक बनाने की अपेक्षा हम आपसे नहीं करते हैं..निराशाजनक."

















इसपर थरूर ने ट्विटर और फेसबुक के माध्यम से लोगों से शांत होने का आग्रह किया.



उन्होंने कहा कि श्लेषालंकार हास्यविनोद का सबसे सरल रूप है और द्विभाषी श्लेष उससे भी ज्यादा सरल होता है. थरूर ने कहा, "आज एक मजाकिया ट्वीट से जिन लोगों को ठेस पहुंची है, उनसे क्षमायाचना. बेशक इसमें प्रतिभावान युवती को अपमानित करने की मंशा नहीं थी. मैंने उसकी तारीफ अलग से की है. कृपया शांत हो जाइए."
Reactions: 

Related

Social Media 2006825146936490571

Post a Comment

emo-but-icon

Popular

item