manjurajpatrika

मुस्लिम लड़की के योगा से इम्प्रेस क्या हुए बाबा रामदेव, मिलने लगीं धमकियां

इन दिनों सोशल मीडिया पर झारखंड की एक तस्वीर काफी वायरल हो रही है। इस तस्वीर में बाबा रामदेव के साथ एक लड़की योगाभ्यास करती हुई दिखाई दे रही...

इन दिनों सोशल मीडिया पर झारखंड की एक तस्वीर काफी वायरल हो रही है। इस तस्वीर में बाबा रामदेव के साथ एक लड़की योगाभ्यास करती हुई दिखाई दे रही है। इस तस्वीर को देखने से यही लगता है कि लड़की योग में काफी निपुण है। अगर इसको सामान्य तरीके से देखा जाए तो यह एक साधारण तस्वीर दिख रही है। लेकिन सोशल मीडिया पर इस तस्वीर को काफी खास बना दिया गया है। क्योंकि रामदेव के साथ योग करती लड़की एक मुस्लिम है।
बता दें कि इस मुस्लिम लड़की की तस्वीर योगगुरु स्वामी रामदेव के साथ सोशल मीडिया आते ही लोगों ने लड़की को नसीहत देना शुरू कर दिया। मिली जानकारी के मुताबिक इस तस्वीर में दिख रही लड़की का नाम राफिया नाज बताया जा रहा है। ये एक योग टीचर हैं और वह रांची के निवारणपुर स्थित आदिम जाति सेवा मंडल के आश्रम में योग सिखाती हैं। वो रांची में 1995 से योग सिखाते आ रही हैं। उसके साथ-साथ वो रांची में एमकॉम की पढ़ाई भी कर रही है। लेकिन उनकी इस तस्वीरे के वायरल होने के बाद राफिया के खिलाफ फतवा जारी किया गया है। इतना ही नहीं बल्कि उनको जान से मारने की धमकी भी मिली है। जिसके बाद झारखंड सरकार उनकी सुरक्षा में दो अंगरक्षक नियुक्त किये गए है।
राफिया नाज 2015 में योग गुरु रामदेव के साथ मंच साझा करने के बाद चर्चों में आई थीं। इस बारे में नाज कहती हैं कि बाबा रामदेव से मिलने से पहले कट्टरपंथियों को भी मेरा योग करना अच्छा लगता था। वे मेरे घर पर आकर मेरे परिजन से मेरी सराहना करते थे लेकिन बाबा रामदेव के साथ योग करने के बाद वे उनके निशाने पर हैं। नाज़ ने पत्रकारों से कहा कि मेरी समस्या दोनों समुदायों के सदस्यों के साथ है। एक तरफ, मुझे योग नहीं सिखाए जाने को कहा गया है तो दूसरी तरफ मुझे अपना नाम बदलने के लिए कहा गया है ताकि लोग मुझसे योग सीखने में संकोच न करें। हालांकि नाज ने कहा है कि मैं योग करना जारी रखूंगी और जीवन के अंत तक योग सिखाती रहूंगी।

टाइम्स ऑफ़ इंडिया की खबर अनुसार राफिया की सुरक्षा के लिए झारखंड सरकार ने एक महिला और एक पुरुष पुलिस अंगरक्षक नियुक्त किये है।
Reactions: 

Related

State News 2538566735326134192

Post a Comment

emo-but-icon

Popular

item