manjurajpatrika

महिला विधायक के प्रवेश के बाद गंगाजल से धुलवाया गया मंदिर

घटना यूपी के हमीरपुर के राठ इलाके की है। इलाके में स्थित एक मंदिर में बीजेपी महिला विधायक मनीषा अनुरागी के प्रवेश के बाद मंदिर को गंगाजल ...

घटना यूपी के हमीरपुर के राठ इलाके की है। इलाके में स्थित एक मंदिर में बीजेपी महिला विधायक मनीषा अनुरागी के प्रवेश के बाद मंदिर को गंगाजल से धुलवाया गया। मंदिर की मूर्तियों को शुद्ध करने के लिए प्रयाग भेजा गया। मामला 12 जुलाई का है। एक कार्यक्रम के सिलसिले में क्षेत्र पहुंची महिला विधायक कार्यकर्ताओं के कहने पर दर्शन के लिए मंदिर चली गई थीं।

सूचना के मुताबिक, जनपद मुख्यालय से 80 किमी दूर राठ के मुस्करा खुर्द गांव में महाभारत काल का धूम्र ऋषि का आश्रम है। यहां उनकी प्रतिमा लगी है। इसमें महिलाओं का प्रवेश वर्जित है। कोई भी महिला हो वह बाहर से ही दर्शन करती है, लेकिन 12 जुलाई को पहुंची बीजेपी विधायक मनीषा अनुरागी ने न सिर्फ मंदिर के दर्शन किए बल्कि उस चबूतरे पर भी चढ़ीं जिस पर ऋषि के तपस्या करने की मान्यता है।

इस बात की जानकारी जब स्थानीय लोगों को हुई तो उन्होंने नाराजगी व्यक्त की। इसके बाद मूर्तियों को प्रयाग गंगा स्नान के लिए भेजा गया। वहां से मूर्तियां रविवार को लौटीं और उन्हें मंदिर में स्थापित किया गया। इस अवसर पर भंडारा भी किया गया। भंडारे के बाद यह पूरी घटना सामने आई।

महिला विधायक बोलीं- मुझे मान्यता का नहीं था पता: मनीषा अनुरागी ने कहा, मुझे मान्यता के बारे में पता नहीं था। मेरे साथ गए एक कार्यकर्ता ने मुझे प्राचीन मंदिर के बारे में बताया तो मैं वहां दर्शन करने के लिए चली गई थी। मेरे जाने के बाद मंदिर को गंगाजल से धुलवाकर पवित्र किया गया, यह भी मुझे मालूम नहीं है।
Reactions: 

Related

Uttar Pradesh 8643087158594118500

Post a Comment

emo-but-icon

Popular

item