manjurajpatrika

#MeToo : साजिद खान ने मुझे घर बुलाकर कपड़े उतारने के लिए कहा : सिमरन कौर सूरी

मुंबई:  साजिद खान के खिलाफ एक के बाद एक यौन उत्पीड़न के मामले सामने आ रहे हैं. बॉलीवुड में अपने पैर जमाने की कोशिश कर रहीं और कई ऐड फिल्...

मुंबई: साजिद खान के खिलाफ एक के बाद एक यौन उत्पीड़न के मामले सामने आ रहे हैं. बॉलीवुड में अपने पैर जमाने की कोशिश कर रहीं और कई ऐड फिल्मों में काम‌ कर चुकीं सिमरन कौर सूरी ने अपने साथ साजिद खान द्वारा की गई बदसलूकी और यौन शोषण की कोशिश के खिलाफ आवाज उठाई है. सिमरन ने‌ बताया कि पहली बात तो 'हिम्मतवाला' की कास्टिंग के लिए साजिद ने उन्हें ऑडिशन के लिए कॉल किया था, उन्होंने खुद साजिद को कॉल नहीं किया था. दूसरी बात ये कि साजिद ने उन्हें कहा कि ऑडिशन के लिए ऑफिस आ जाओ, मगर जब वो वहां पहुंचीं तो उन्हें पता चला कि वो साजिद का ऑफिस न होकर साजिद का घर है.

सिमरन ने बताया कि साजिद के घर पहुंचने‌ के बाद फिर उनके साथ जो कुछ हुआ, वो बेहद ही शर्मनाक है. सिमरन ने कहा, "साजिद ट्रेडमिल पर थे. मेरे पहुंचते ही साजिद ने मुझे पूरे कपड़े उतारने के लिए कहा. ये सुनकर मैं शॉक्ड हो गई. मैंने गुस्से में साजिद से पूछा कि ये क्या बोल रहे हैं आप ? इसपर साजिद ने‌ मुझे कहा कि वो रोल के हिसाब से मेरी बॉडी देखना चाहते हैं, लेकिन मैंने कपड़े उतारने से साफ मना कर दिया."

सिमरन ने आगे की दास्तां सुनाते हुए कहा, "इसके बाद साजिद मेरे पास आए और उन्होंने मेरे सीने पर हाथ रखते हुए क्लीवेज दिखाने की बात की. ये सुनकर मेरा पारा चढ़ गया और मैंने चीखते हुए साजिद को भद्दी-भद्दी गालियां दीं. इसपर साजिद ने मुझे कहा कि मैं धीरे से बात करूं क्योंकि बगल वाले कमरे में उनकी मां हैं और वो कहीं ये सब सुन न लें."

सिमरन ने बताया, "मैंने साजिद और जैकलीन (तब उनकी गर्लफ्रेंड) की साथ वाली तस्वीर भी उनके जुहू वाले घर पर देखी थी और साजिद से कहा था कि आपकी इतनी खूबसूरत गर्लफ्रेंड है, तो फिर किसी और लड़की के साथ ये सब हरकतें करने की कोशिश क्यों कर रहे हैं? इसपर साजिद ने कहा था कि हां दुनिया की सबसे खूबसूरत लड़की मेरी गर्लफ्रेंड है, मगर मैं ये सब काम के लिए कर रहा हूं."

सिमरन ने कहा कि इसके बाद वो फिर गुस्से में तमतमाते हुए साजिद के घर से निकल गईं और निकलते वक्त उन्होंने साजिद से कहा कि वो दोबारा कभी भी उन्हें कॉल न करें."

सिमरन ने बताया कि हद तो तब हो गई जब इस घटना के एक घंटे बाद साजिद का फिर फोन आया और उन्होंने समझाने की कोशिश की कि काम के लिए ये सब करना पड़ता है. सिमरन ने कहा, "इसके बाद मैं फिर से साजिद पर चिल्लाई और फिर से मैंने उन्हें कभी भी कॉल नहीं करने को कहा, जिसके बाद उन्होंने‌ फिर मुझे कभी कॉल नहीं किया."

सिमरन ने कहा, "उस वक्त इंडस्ट्री में काम नहीं मिलने के खौफ से इस बारे में मैंने खुलेआम बात नहीं की, मगर अब मुझे लगता है कि इस बारे में बात करना बेहद जरूरी हो गया है, ताकि मेरे जैसी और लड़कियों को इस सब से न गुजरना पड़े."

सिमरन ने विक्की सिदाना नामक कास्टिंग डायरेक्टर पर भी यौन शोषण की कोशिश का इल्जाम लगाते हुए कहा, "उन्होंने किसी फिल्म में कास्टिंग के बहाने मुझे बुलाया और फिर कमरे की कड़ी लगा दी थी, जिसके बाद फिर उन्होंने मेरे बेहद करीब आने की कोशिश की. मगर इससे पहले वो कुछ कर पाते, मैंने उन्हें धमकाते और गरियाते हुए चुपचाप दरवाजा खोलने के लिए कहा और फिर मैं वहां से चली गई.
Reactions: 

Related

Mumbai 7248875816658651679

Post a Comment

emo-but-icon

Popular

item