manjurajpatrika

अलीगढ़ में मोहनदास करमचंद गांधी के पुतले को गोली मारने वाली पूजा शकुन गिरफ्तार

अलीगढ़ में मोहनदास करमचंद गांधी के पुतले को 30 जनवरी के दिन गोली मारने वाली अखिल भारत हिंदू महासभा की राष्ट्रीय सचिव पूजा शकुन पांडे को नोएड...

अलीगढ़ में मोहनदास करमचंद गांधी के पुतले को 30 जनवरी के दिन गोली मारने वाली अखिल भारत हिंदू महासभा की राष्ट्रीय सचिव पूजा शकुन पांडे को नोएडा से गिरफ्तार किया गया है. पूजा के साथ ही उसके पति अशोक कुमार को भी पुलिस ने गिरफ्त में लिया है. ये दोनों 8 फरवरी को अदालत में समर्पण करने की तैयारी में थे. इसको लेकर उनके अधिवक्‍ता ने कोर्ट से मांग की थी. पुलिस के मुताबिक दोनों को दिल्‍ली से नोएडा जाते समय गिरफ्तार किया गया है.

आपको बताते चलें कि 30 जनवरी को स्वतंत्रता संग्राम में मुख्य भूमिका निभाने वाले कांग्रेस के अग्रणी नेता स्व० मोहनदास करमचंद गांधी की पुण्यतिथि होती है. इसी दिन नाथूराम गोडसे ने दिल्ली के बिड़ला हाउस में गांधी की गोली मारकर हत्या कर दी थी. हिंदू महासभा की पूजा पांडे ने नाथूराम की याद में इस दिन शौर्य दिवस मनाया था. पूजा पांडे ने गांधी के पुतले को तीन गोली मारी थी और बाद में दहन किया था.

मामले के सामने आने के बाद अलीगढ़ पुलिस ने नौ नामजद व एक अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था. मामले में अब तक सात लोग गिरफ्तार किए जा चुके हैं. पूजा और अशोक पांडे की पुलिस तलाश कर रही थी. गिरफ्तारी के बाद पुलिस अब दोनों को स्थानीय थाना लेकर जाएगी. इसके बाद कागजी कार्रवाई होगी और फिर दोनों को अदालत में पेश किया जाएगा.

The post अलीगढ़ में मोहनदास करमचंद गांधी के पुतले को गोली मारने वाली पूजा शकुन गिरफ्तार appeared first on Manju Raj Patrika.



from Manju Raj Patrika http://bit.ly/2GuANux
Reactions: 

Related

News 5171981803340911171

Post a Comment

emo-but-icon

Popular

item